MP में अब मंत्री हो या सांसद मास्क ज़रूरी,नही तो लगेगा जुर्माना ,14 तक मंत्री के दौरे रद्द

User Rating: 1.1 ( 1 votes)

(डॉ विजयवर्गीय)√

 

★ गृह मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- दो अगस्त के लॉकडाउन पर एक-दो दिन में फैसला करेंगे

★ प्रदेश में अगर किसी को अत्यावश्यक बैठक करना है तो वह वर्चुअल करनी पड़ेगी, घर पर भी एक साथ पांच लोग एकत्र नहीं हों

भौपाल- मध्यप्रदेश में 14 अगस्त तक कोई भी पार्टी रैली, प्रदर्शन या सभाएं नहीं कर पाएगी। प्रदेश सरकार ने इस पर रोक लगा दी है। साथ ही अब राज्य में मंत्री, सांसद और विधायक सभी को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा या अपने साथ तौलिया रखनी होगी। अगर वह बिना मास्क के पाए गए तो उनके खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ये जानकारी दी।

मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है। संक्रमण की चपेट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर उनके कैबिनेट के मंत्री भी आ गए हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए एक अहम फैसला लिया है. 14 अगस्त तक मंत्री, सांसद और विधायकों के दौरे और सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है।सरकार के फैसले की जानकारी देते हुए सूबे के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तय किया है कि राज्य में 14 अगस्त तक किसी भी मंत्री का कोई दौरा, किसी भी सांसद और विधायक का सार्वजनिक समारोह और कार्यक्रम नहीं होगा।जरूरी बैठकें वर्चुअल माध्यमों द्वारा की जाएंगी। यकीनन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सरकार के तीन मंत्रियों के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का कोरोना पॉजिटिव हो जाना कई सवाल भी खड़े कर रहा हैं।

मालूम हो कि राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर उनकी अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए अरविंद भदौरिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत एक ही चार्टर्ड प्लेन में बैठकर भोपाल से लखनऊ गए।लखनऊ से लौटने के बाद सबसे पहले अरविंद भदौरिया के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।उसके बाद संगठन महामंत्री सुहास भगत, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और कई मंत्रियों और विधायकों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई।

तेजी से फैलता कोरोनॉ संक्रमण

बीजेपी के प्रमुख नेताओं के अलावा कई मंत्री और विधायक भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और पिछड़ा वर्ग मंत्री रामखेलावन पटेल को कोरोना हो गया है।तुलसी सिलावट ने तो जमकर अपने इलाके में प्रचार भी किया. इससे पहले बीजेपी विधायक ओम प्रकाश सखलेचा, दिव्यराज सिंह, राकेश गिरी भी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं।वहीं कांग्रेस की बात करें तो विधायक कुणाल चौधरी, प्रवीण पाठक, पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और तरुण भनोत के परिवार के सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। पूर्व मंत्री घनघोरिया की हालत गंभीर होने पर एयर एंबुलेंस से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

Check Also

उड़ीसा में बड़ा रेल हादसा 50 मृत व 400 से अधिक घायल

विजयपथ समाचार ओडिशा में ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, 50 की मौत 400 से ज्यादा घायल; …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *