गुना दलित पिटाई मामले में छह पुलिसकर्मी निलंबित,विपक्ष ने कहा बर्खास्त करे

User Rating: Be the first one !

भौपाल-मध्य प्रदेश के गुना में पुलिसकर्मियों द्वारा एक दलित दंपति की बेरहमी से पिटाई किए जाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने जिला कलेक्टर, जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी), और पुलिस महानिरीक्षक का स्थानांतरण करने के बाद इस घटना में शामिल छह पुलिसकर्मियों को बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया।
गुना के निवर्तमान पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने बृहस्पतिवार को आदेश जारी कर इस मामले में शामिल छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। निलंबित किए गए पुलिस कर्मियों की पहचान उप निरीक्षक अशोक सिंह कुशवाह, राजेन्द्र शर्मा, पवन यादव, नरेन्द्र रावत, (सभी आरक्षक, गुना पुलिस लाइन) तथा दो महिला आरक्षक नीतू यादव एवं रानी रघुवंशी के रुप में की गई है।

सोशल मीडिया पर vedeo हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिसकर्मी लाठी से एक आदमी को कथित तौर पर बेरहमी से पीट रहे हैं और उसकी पत्नी उसे बचाने का प्रयास कर रही है। इसमें महिला भी अपने पति के ऊपर लेट जाती है और महिला पुलिसकर्मी उसे हटाते हुए नजर आ रही हैं। कांग्रेस ने इस मुहिम की आलोचना करते हुए घटना के लिये जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही कांग्रेस ने घटना की जांच के लिये सात सदस्यों वाली समिति भी गठित की है।

कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री ने की बर्खास्त की मांग

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री देवीसिंग यादव ने एसपी और कलेक्टर को हटाने पर tweet किया है और संबधित पुलिस कर्मियों को बर्खास्त की मांग की

Check Also

उड़ीसा में बड़ा रेल हादसा 50 मृत व 400 से अधिक घायल

विजयपथ समाचार ओडिशा में ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, 50 की मौत 400 से ज्यादा घायल; …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *